Anti LGBT Brunei Law: ब्रुनेई में समलैंगिक संबंधों के लिए दी जाएगी पत्थर मारकर मौ’त की सज़ा

Quaint Media

New Delhi: ब्रुनेई के सुल्तान ने बधवार को समलैंगिक से’क्स के खिलाफ शरिया कानून को लागू कर दिया है। जिसके चलते अब समलैंगिक व्यक्ति को पत्थर मा’रकर मौ’त की सजा सुनाई जाएगी। यह प्रावधान ब्रुनेई के सुल्तान हसनैल बोलकैह द्वारा पूरे द्वीपय देश में लागू किया गया है।

ब्रुनेई पूर्व या दक्षिण पूर्व एशिया का पहला देश बना गया है जिसने शरिया दंड संहिता को लागू किया है। इससे पहले मध्य एशिया के सऊदी अरब जैसे देश अपने यहां शरिया कानून को लागू कर चुके हैं। नए शरिया कानूनों में चोरी करने वालों के हाथ, पैर को कां’टने की भी सजा शामिल है।

नए शरिया कानून के तहत ब’लात्कार और डे’कैती जैसे जुर्म और पैगंबर मोहम्मद साहब के अपमान करने वालों के लिए मौ’त की सजा का प्रावधान किया गया है। यह कानून ब्रुनेई में रहने वाले मुसलमानों के साथ साथ गैर मुस्लिमों पर भी लागू होंगे।

ब्रुनेई के सुल्तान की ओर से लाए गए इन नए अमानवीय शरिया कानूनों की संयुक्त राष्ट्र ने आलोचना की है। साथ ही हॉलीवुड अभिनेता जॉर्ज क्लूनी और पॉप स्टार एल्टन जॉ़न ने ब्रुनेई के होटलों का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

Quaint Media

ब्रुनेई के सुल्तान ने नए Anti LGBT Brunei Law का जिक्र करते हुए राजधानी बांदर सेरी बेगावन के पास आयोजित एक कार्यक्रम में अपने भाषण में कहा कि मैं अपने देश में इस्लामी शिक्षाओं को और मजबूत होते देखना चाहता हूं। मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि ब्रुनेई एक ऐसा देश है जो हमेशा अल्लाह की इबादत करता है।

सुल्तान ने कहा कि मैं चाहता था कि मस्जिदों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर भी नमाज पढ़ी जाए जिससे लोगों को इस्लाम के प्रति अपने कर्तव्यों का आभास हो सके। ब्रुनेई एक खुशहाल देश रहा है। अब जो भी इस देश की यात्रा करेगी उससे सुखद अनुभव का एहसास होगा। ब्रुनेई के सरकार ने एक बयान में कहा कि नई सजा बुधवार से लागू हो जाएगी।