शिवसेना को अमित शाह ने दिखाई आंख, कहा- सिर्फ गठबंधन की खातिर नहीं करेंगे कोई भी समझौता

New Delhi: लंबे समय से बीजेपी पर निशाना साध रही शिवसेना को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कड़ी चेतावनी दी है। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को अकेल दम पर चुनाव लड़ने को तैयार रहने को कहा है।

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। बीजेपी पर लगातार निशाना साधने वाली शिवसेना को अमित शाह ने कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि वो महज गठबंधन के फेर में पार्टी के साथ कोई भी समझौता नहीं करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र में पार्टी के सांसदों के बीच ये संदेश भी दिया है कि वो अगले लोकसभा में बस अपने दम पर चुनाव लड़ने को तैयार रहें क्योंकि ऐसी स्थिति बन सकती है कि शिवसेना के साथ कोई गठबंधन न हो।

Amit Shah

अमित शाह ने बुधवार को दिल्ली में महाराष्ट्र के सांसदों के साथ मीटिंग की थी और उन्हें लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी शुरू करने को कहा था। मुबंई के एक संसद ने बताया कि शाह इस बात को लेकर सकारात्मक थे कि महाराष्ट्र में गठबंधन होगा लेकिन उन्होंने सबसे अकेल चुनाव लड़ने को भी तैयार रहने को कहा है। साथ ही सरकार की उपलब्धियों को लोगों के बीच ले जाने को भी कहा।

शाह ने बैठक में कथित रूप से कहा कि पार्टी की संभावनाओं को ताक पर रखकर इन चुनावों में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। हमने 2014 के विधानसभा चुनाव में अनुमान से अधिक सीटें जीती थीं और ये 2019 के लोकसभा चुनाव में हो सकता है। दरअसल शिवसेना भी अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दे चुकी है।