CM केसीआर की बेटी के खिलाफ 178 किसानों ने भरा नामांकन, चुनाव आयोग बोला- EVM से मतदान संभव नहीं

New Delhi: तेलंगाना की निजामाबाद लोकसभा सीट पर दिलचस्प माहौल बन गया है। जहां पर राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के खिलाफ 178 किसानों ने नामांकन भरा है।

तेंलगाना की निजामाबाद लोकसभा सीट से 185 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। इन उम्मीदवारों में 178 किसान हैं। उम्मीदवारों की इतनी ज्यादा संख्या होने के कारण चुनाव आयोग यहां ईवीएम की जगह बैलट पेपर से मतदान कराने पर विचार कर रहा है।

निजामाबाद सीट पर 11 अप्रैल को मतदान होना है। गुरुवारा को नाम वापसी की समयसीमा खत्म होने के बाद यहां से चुनाव मैदान में 185 प्रत्याशी हैं। इसी लोकसभा सीट से तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रेशखर राव की बेटी कविता भी उम्मीदवार हैं।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निजामाबाद से 185 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए हम बैलेट पेपर से चुनाव करवाएंगे। राज्य में 1996 और 2010 में बैलट पेपर का उपयोग चुनाव में किया गया है। हाल ही में जनवरी 2019 में हुए ग्राम पंचायत चुनाव में भी बैलेट पेपर का उपयोग किया गया था। हालांकि निर्वाचन आयोग ने अंतिम फैसला इस पर नहीं लिया है।

निजामाबाद सीट से चुनाव लड़ रही सीएम केसीआर की बेटी कविता के खिलाफ 178 किसानों का नामांकन दाखिल करने का कारण उनकी समस्याओं का समाधान न होना माना जा रहा है। इसके लिए किसान मुख्यमंत्री का ध्यान खींचना चाहते हैं। दरअसल ईवीएम का प्रयोग सिर्फ 64 उम्मीदवारों के लिए किया जा सकता है।